Om Banna Story in Hindi (Bullet Baba) - ओम बन्ना की कहानी

ओम बन्ना और बुलेट बाबा की कहानी (Real Story of Om Banna in Hindi)

om banna story in Hindi

भारत के राजस्थान में एक प्रसिद्ध तीर्थ स्थल मौजूद है, जिसका इतिहास ओम बन्ना नामक व्यक्ति से जुड़ा हुआ है, कौन थे ओम बन्ना और क्या है उनकी सच्ची कहानी, यहा विस्तार से जानिए Om Banna Story in Hindi और Om Banna sa ki Kahani/History…

ओम बन्ना के मंदिर की खास बात यह है कि लोग यहां एक बुलेट मोटरसाइकिल की पूजा करते हैं जिसके पीछे एक रहस्यपूर्ण कहानी है, इसलिए उन्हे बुलेट बाबा (Bullet Baba) के नाम से भी जाना जाता है, हजारों लोग रोजाना अपनी सुरक्षित यात्रा के लिए प्रार्थना करने और अपनी मनोकामना लेकर यहा आते हैं।

om banna story in Hindi

ओम बन्ना कौन थे? (Om Banna Biography in Hindi)

ओम बन्ना एक 23-24 साल के युवा थे, जो गांव के एक नेता ठाकुर जोग सिंह का बेटे थे, जिसके पास रॉयल एनफील्ड बुलेट बाइक थी, और जब वे अपनी बुलेट बाइक की सवारी कर रहे थे, उस दौरान एक दुर्घटना में उसकी मृत्यु हो गई।

उनकी मृत्यु के बाद उनकी बुलेट बाइक के साथ कुछ अप्रत्याशित चीजें हुईं जिसने उन्हें और उनकी बाइक को लोगों के लिए आदर्श बना दिया, इसलिए जहां पर दुर्घटना हुई थी, वहा लोगों ने एक मंदिर की स्थापना की थी। उस मंदिर को ओम बन्ना धाम कहा जाता है जहां पर वही बुलेट बाइक रखी हुई है और लोग इस बुलेट बिके और ओम बन्ना दोनो की पूजा करते हैं।

जी हां, बुलेट बाबा की कहानी (om banna story) असली है। दरअसल, एक बुलेट बाइक हादसा हो गया और सवार की मौत हो गई। कुछ रहस्यमयी चीजों की वजह से एक ऐसी वस्तु की पूजा की जाती है जो एक बाइक है!

पूरा नामओम सिंह राठौर
अन्य नामश्री ओम बन्ना, बुलेट बाबा
जन्म की तारीख1965 या 1966 में
जन्म स्थानचोटिला गांव, पाली, राजस्थान
पिता का नामठाकुर जोग सिंह
बेटे का नाममहा प्रक्रमी सिंह
मौत की तिथि2 दिसंबर 1988
ओम बन्ना की बाइक350cc रॉयल एनफील्ड बुलेट

ओम बन्ना धाम जिसे बुलेट बाबा मंदिर के नाम से जाना जाता है, एनएच -62 जोधपुर-पाली एक्सप्रेसवे पर स्थित है। असामान्य जीवन की कहानी के साथ ओम सिंह राठौर का मंदिर भारत के राजस्थान राज्य में पाली से 20 किमी और जोधपुर से 53 किमी दूर चोटिला गांव के पास स्थित है।

पढ़िए, राजस्थान का चुहे वाला मंदिर

क्या है ओम बन्ना की कहानी? (History of Bullet Baba in Hindi)

ओम बन्ना उर्फ ​​ओम सिंह राठौर को उनकी रहस्यमयी बुलेट बाइक की कहानी के कारण बुलेट बाबा के नाम से जाना जाता है। यह कहानी (om banna story) है एक ऐसे शख्स की जो बुलेट बाइक चला रहा था और अचानक उसकी बाइक का एक्सीडेंट हो गया, और उस शख्स की मौत हो गई लेकिन बाइक में कुछ रहस्यमयी शक्तियां आ जाती हैं जो लोगों को हैरान कर देती हैं। फिर, स्थानीय लोगों ने उस व्यक्ति (ओम सिंह राठौर) का नाम बुलेट बाबा रखा।

भारत में, कोई भी वस्तु पूजा की वस्तु बन सकती है, अगर वह लोगों की मदद करती है। ऐसा ही कुछ हुआ राजस्थान में जहां एक बाइक की पूजा की जाती है। आइए जानते हैं उस बाइक की पूरी कहानी…

अचानक हुए बाइक हादसे में जब ओम बन्ना की जान चली गई तो स्थानीय पुलिस उस बाइक को लेकर थाने ले गई, हैरानी की बात यह है कि अगले दिन थाने से बाइक गायब हो गई, आखिरकार बाइक दुर्घटनास्थल पर ही मिल गई, सवाल यह है कि यह कैसे संभव हुआ, फिर से उसी दुर्घटना स्थल पर बाइक कैसे पहुंच गई?

किसी के पास इस सवाल का जवाब नहीं था, बाइक में कुछ जादुई शक्तियां थीं या कुछ और!

बाइक के फ्यूल टैंक को खाली कर चेन से बांध दिया गया, फिर भी बाइक गायब हो गई और उसी दुर्घटना स्थान पर पहुंच गई। लोगों ने पाया कि बाइक के गायब होने के पीछे कोई चमत्कारी शक्ति थी क्योंकि पुलिस हिरासत में यह कैसे संभव है, इस बात को कोई नहीं समझ सकता!

जब स्थानीय लोगों को इस तरह की रहस्यमयी घटना के बारे में पता चला तो उन्हें लगा कि बाइक में कोई दैवीय शक्तियां हैं, और लोग उस बुलेट बाइक की पूजा करने लगे।

जानिए, इंटरेस्टिंग फैक्ट्स अबाउट इंडिया इन हिंदी

ओम बन्ना की बुलेट का नंबर? (Om Banna ki Bullet ka Number kya hai)

ओम बन्ना की रॉयल एनफील्ड 350सीसी बुलेट बाइक का नंबर RNJ 7773 है।

ओम बन्ना की मृत्यु कैसे हुई? (Om Banna Kaise Mare)

दिसंबर 1988 में, एक घातक बाइक दुर्घटना हुई। ओम बन्ना अपनी बाइक की सवारी कर रहे थे, और वह बांगड़ी (पाली के संडेराव) से चोटिला जा रहे थे, कि अचानक उन्होने अपनी बुलेट बाइक से नियंत्रण खो दिया, और बाइक जाकर एक पेड़ से टकरा गई, फिर कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई।

2 thoughts on “ओम बन्ना और बुलेट बाबा की कहानी (Real Story of Om Banna in Hindi)”

Leave a Comment

error: