Simplyhired Audio Transcription for Students in Hindi

Simplyhired.co.in Audio Transcription in Hindi (ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन for Students)

Simplyhired.co.in Audio Transcription in Hindi

यदि कोई कई भाषाओ की अच्छी समझ रखता है और किसी ऑडियो को टाइपिंग के माध्यम से टेक्स्ट फॉर्म में बदल सकता है तो वह ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन कर सकता है, आजकल कई ऑनलाइन वेबसाइट इस काम को करने का अवसर प्रदान करती है, जिनमे से एक Simplyhired.co.in है जहा पर कोई भी Audio Transcription का काम करके ऑनलाइन फुल टाइम या पार्ट टाइम पैसे कमा सकता है, जानिए Simplyhired Audio Transcription for Students और Simplyhired.co.in Audio Transcription in Hindi

ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन क्या है (What is Audio Transcription in Hindi)

ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन एक ऑडियो फ़ाइल के संवाद को लिखित फॉर्म में बदलने की प्रक्रिया होती है। ऑडियो कोई भी रिकॉर्डिंग हो सकती है जैसे – एक इंटरव्यू रिकॉर्डिंग, अकादमिक रिसर्च, पार्टी या मीटिंग का भाषण की एक ऑडियो-वीडियो क्लिप या किसी कंपनी टाउन हॉल की रिकॉर्डिंग।

मौखिक और श्रव्य सामग्री को टेक्स्ट में परिवर्तन करना “Audio Transcription” है। उदाहरण के लिए एक कोर्ट रिपोर्टर, प्रोफेशनल सचिव और वेब डिज़ाइन एक्सपर्ट आदि सभी अपनी रोज़मर्रा की नौकरी की जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए ऑडियो ट्रांसक्रिप्ट बनाते हैं।

किसी वीडियो के ऑडियो को टेक्स्ट में अनुवाद करने की प्रक्रिया को “Video Transcription” कहते है। बिना वीडियो ट्रांसक्रिप्शन के बिना, वीडियो जानकारी देने के लिए पूरी तरह से दृश्य-श्रव्य कॉन्टेंट पर ही निर्भर करते हैं।

सिंप्लीहाइयर्ड.कॉ.इन क्या है (Simplyhired.co.in Information in Hindi)

सिंपली हायर (Simplyhired.co.in) एक रोजगार वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन है जो सनीवेल, कैलिफोर्निया (USA) में स्थित एक ऑनलाइन भर्ती विज्ञापन नेटवर्क है। यह लाखों लोगों को अपने पसंद के फील्ड में अच्छी नौकरी खोजने में मदद करता है। यह भारत प्रत्येक शहर के सबसे लोकप्रिय उद्योगों, टॉप कंपनियों और नौकरी के प्रकारों के बारे में जानने और नौकरी खोजने में भी मदद करता है।

सिंप्लीहाइयर्ड.कॉ.इन ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन (Simplyhired.co.in Audio Transcription in Hindi)

जैसा की उपर बताया गया है कि सिंपली हायर (Simplyhired.co.in) कई तरह की जॉब ढूँढने और प्राप्त करने में मदद करता है, उनमे से एक जॉब ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन की भी है, जिसमे आपको ऑनलाइन की जॉब ऑफर की जाती है और यह काम करने के एवज में आपको भुगतान किया जाता है, टाइपिंग में एक्सपर्ट कोई भी इस काम को ऑनलाइन करके घर बैठे ऑनलाइन पैसा कमा सकता है।

छात्रों के लिए सिंप्लीहाइयर्ड.कॉ.इन ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन (Simplyhired.co.in Audio Transcription for Students in Hindi)

यदि कोई स्टूडेंट अपने के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के विकल्प ढूँढ रहा है तो Simplyhired पर Audio Transcription का काम करना उनके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, अपनी पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब करने का और ऑनलाइन पैसा कमाने का!

इसके लिए स्टूडेंट Simplyhired.co.in पर विज़िट करके जॉब टाइटल में “Audio Transcription” और अपने सिटी का नाम या पिन कोड टाइप करके Search Job पर क्लिक करे, फिर इससे समबन्धित जॉब की एक सूची खुल जाएगी जिसमे से आप कोई भी एक ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन जॉब के लिए अप्लाइ कर सकते है।

अन्य पोस्ट भी पढ़े –

2 thoughts on “Simplyhired.co.in Audio Transcription in Hindi (ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन for Students)”

Leave a Comment

error: