Self Love Songs Hindi (सेल्फ लव सॉन्ग) - Hindi Songs on Self Love

Songs on Self Love Hindi – सेल्फ लव यानी आत्म प्रेम पर हिन्दी गाने

Self Love Songs Hindi

बॉलीवुड गाने किसको पसंद नही है, हिन्दी गानो को हर कोई सुनना, गाना या गुनगुनाना पसंद करता है, किसी को रोमांटिक गाने पसंद है तो किसी को क्लासिकल सॉन्ग पसंद है, ऐसे ही कुछ लोगो को आत्म प्रेम गीत यानी ‘Self Love Song’ सुनना और गुनगुनाना पसंद है, यहा पर ऐसे कुछ सेल्फ़ लव सॉन्ग (Self dedicated songs Hindi) की लिस्ट दी गयी है, जानिए, देखिए और सुनिए Self Love Songs Hindi…

बॉलीवुड में ऐसे कई खूबसूरत हिन्दी गाने बने है जो व्यक्तित्व और स्वतंत्रता का जश्न मनाते हैं, और खुद से प्यार करने के लिए प्रेरित करते है, ऐसे गाने इंसान कभी भी सुन सकता है, गुनगुना सकता है, ऐसा करने से जीवन में हर दिन जश्न का दिन लगता है, जो हमेशा खुश रहने के लिए प्रेरित करता है।

Self Love Songs in Hindi – खुद से प्यार करने के लिए हिन्दी गाने

व्यक्तित्व और स्वतंत्रता का जश्न मानने के लिए प्रेरणा देने वाले कुछ Self Love बॉलीवुड हिन्दी सॉन्ग की लिस्ट नीचे दी गयी है, जो इस प्रकार है…

1. यूँ ही चला चल राहीस्वदेश (2004) मूवी

यह गाना आपको अपनी अद्भुत यात्रा को जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता है, इस गाने को स्वदेश हिन्दी मूवी के लिए शाहरुख खान और मकरंद देशपांडे पर फिल्माया गया था।

2. पटाखा गुड्डी – हाइवे (2014) मूवी

इस गाने को ‘हाइवे’ मूवी में आलिया भट्ट पर फिल्माया गया है जिसमे वह बिना कोई परवाह के इधर-उधर घूमती और झूमती हैं, यह गाना ख़ास तौर पर बेफ़िक्र होकर झूमने के लिए प्रेरित करता है।

3. आज मैं ऊपर – खामोशी (1996) मूवी

यह खामोशी फिल्म में मनीषा कोइराला के बेहतरीन अभिनय कौशल दिखाने वाला गाना है, जो एक उत्साहित व्यक्ति के भाव को दर्शाता है, आज मैं ऊपर आसमां नीचे!

4. पाठशाला – रंग दे बसंती (2006) मूवी

यह गाना हर स्तर के सभी लोगो के लिए है, जो किसी वजह से निराश हो गए हैं, और जो थोड़ा मस्ती का माहौल चाहते है, तो इसे सुनिए, मस्ती की पाठशाला, अपनी तो पाठशाला!

5. लाइफ इज क्रेज़ी – वेकप सिड (2009) मूवी

रणबीर कपूर की फिल्म वेकप सिड के इस गाने का शीर्षक ही आत्म-व्याख्यात्मक है, यह गाना जीवन के रंग, उतार-चढ़ाव और आशा से भरा है।

सेल्फ लव सॉन्ग – सेल्फ लव पर बॉलीवुड गाने हिंदी में

6. सूरज की बाहों में – ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा (2011)

यह पूरी फिल्म ही सचमुच जीवन, व्यक्तित्व, दोस्ती, प्यार और आजादी का जश्न मनाने का एक सबक है, ‘ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा’ फिल्म का यह अंतिम गाना वास्तव में उर्जा से भरने वाला और सेल्फ़ लव उत्पन्न करने वाला है।

7. है जूनून – न्यूयॉर्क (2009) मूवी

न्यूयॉर्क फिल्म में जॉन अब्राहम, कैटरीना कैफ और नील नितिन मुकेश इस गाने में जीवन को पूरी तरह से जीते हुए दिखाई देते हैं। यह गाना यह संदेश देता है, आपके दिल में एक आग है और जीने की इच्छा है, इसलिए जीवन के गुजरने से पहले भरपूर जी ले।

8. आज़ादियाँ – उड़ान (2010) मूवी

उड़ान एक अद्भुत फिल्म है, और इसका यह गाना साधारण गाना नही है, क्योकि यह प्रेरक गाना भावनाओं से भरा है। यह आपको स्वतंत्र होने के लिए प्रेरित करता है।

9. रॉक ऑन – रॉक ऑन (2008) मूवी

यह गाना रॉक ऑन फिल्म का टाइटल ट्रैक है जो जीवन में रॉक ऑन करने यानी खुश रहने, उत्साह को अभीव्यक्त करने के लिए प्रेरित करता है और खुद से प्यार करना सिखाता है।

10. लव यू ज़िंदगी – डियर ज़िंदगी (2016) मूवी

डियर जिंदगी फिल्म का गाना लव यू जिंदगी एक सकारात्मक गाना है जो किसी के भी खराब मूड को अच्छा बनाने में सक्षम है।

Self-Obsessed Hindi Songs List – आत्म-जुनूनी हिंदी गाने

ये हैं कुछ आत्म-जुनूनी हिंदी गाने:

  1. “कुछ तो है” – फिल्म: दो लिन्दों की कहानी
  2. “जग गूम्या” – फिल्म: सुलतान
  3. “जी लेन दे” – फिल्म: तेरे मेरे दिल
  4. “फिकर” – फिल्म: गंगस ऑफ़ वासेपुर
  5. “कर हर मैदान फ़त्ते” – फिल्म: सुद्ध देसी रोमांस
  6. “चक दे इंडिया” – फिल्म: चक दे इंडिया
  7. “चलते चलते” – फिल्म: मेरी आवाज़ सुनो
  8. “करम” – फिल्म: डंड
  9. “उड़ जा कला क़ाब” – फिल्म: कैबिल
  10. “जगा तारा” – फिल्म: सनम तेरी कसम

ये गाने आत्म-जुनून, स्वप्नों का पीछा करने और अपने मकसद की पूर्ति की भावना को व्यक्त करते हैं। 

ऐसे ही अन्य पोस्ट पढ़ने और जानकारी हासिल करने के लिए, HindiMein.net पर दोबारा विज़िट करे!

Leave a Comment

error: