Google se Paise Kaise kamaye (2023) - गूगल से पैसे कैसे कमाए?

गूगल (Google) से पैसे कैसे कमाए?

Google Se Paise Kaise Kamaye

Google Se Paise Kaise Kamaye? अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है तो आप इस ब्लॉग पर दी गयी जानकारी आपको ऑनलाइन पैसा (online money) कमाने में मदद करेगी, इस पोस्ट को पूरा पढ़ कर आसानी से समज पाएँगे कि गूगल से ऑनलाइन पैसे कमाने के वास्तविक तरीके क्या क्या हैं?

Online Money

गूगल के बहुत सारे प्लॅटफॉर्म है जिनका उपयोग करके आप बिना किसी निवेश ढेर सारी कमाई कर सकते है आज इंटरनेट का सबसे प्रचलित कमाई का स्रोत Google AdSense है।  

Google Se Paise Kaise Kamaye

Google AdSense क्या है?

आपने देखा होगी की जब भी किसी वेबसाइट को खोलते है तो वहा पर कुछ विज्ञापन नज़र आते है, ये विज्ञापन गूगल के द्वारा चलाया जाने वाला एक प्रोग्राम है।  

Google AdSense के माध्यम से गूगल नेटवर्क में वेबसाइट के पोस्ट, चित्र या वीडियो में विज्ञापनों को चलता है जो कि दर्शकों की किसी प्रॉडक्ट या सामान में रूचि के अनुसार उनकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होता है। इस तरह हम कह सकते है कि Google AdSense एक सॉफ्टवेर प्रोग्राम है जिसको गूगल ऑपरेट करती है या चलाती है।  

मुख्य रूप से तीन प्लॅटफॉर्म है जिनका उपयोग करके आप Google AdSense से कमाई कर सकते है, वो भी डॉलर में।

Online Money from YouTube (Google Se Paise Kaise Kamaye)

एक ऐसा प्लॅटफॉर्म, जहाँ बहुत ही आसानी से ऑनलाइन कमाई की जा सकती है आज हर कोई YouTube का इस्तेमाल करता है जिसके पास स्मार्ट फोन है। 

YouTube पर रोजाना लाखो वीडियोस अपलोड किए जाते है और कई YouTube चॅनेल रोज़ बन रहे है आप भी अपना YouTube चॅनेल बना सकते है जो कि बिलकुल मुफ़्त बनता है। 

इसके बाद आपको सिर्फ़ बेहतरीन कॉन्टेंट वीडियो बना कर चॅनेल पर अपलोड करना है, यदि आपके वीडियो लोगो को पसंद आने लगते है तो आपके वीडियो पर व्यू काउंट बढ़ने के साथ ही आपके सबस्क्राइबर्स बनने लगते है।  

इसके बाद जब आपका चॅनेल 1000 सबस्क्राइबर्स और 4000 घंटे वॉच टाइम पूरा कर लेगा तो आपका चॅनेल पैसे कमाने के लिए सक्षम हो जाएगा। 

फिर आपको Google AdSense पर अपना एक अकाउंट बनाना है और अपने चॅनेल को Google AdSense से जोड़ कर आपके वीडियो पर विज्ञापन चालू करके कमाई चालू कर सकते है।  

Online Money from Mobile App (Google Se Paise Kaise Kamaye)

यह भी एक बेहतरीन तरीका है ऑनलाइन पैसे कमाने का, आपको एक मोबाइल अप्लिकेशन बनाना है जो लोगो के काम का हो, फिर उसको  Play Store या Apple Store पर उपलोआड करना है। 

जैसे जैसे आपकी अप्लिकेशन को लोग डाउनलोड करते है और आपके अप्लिकेशन के यूज़र्स बढ़ने लगते है तो आपको अपने Google AdSense अकाउंट से जोड़ कर मोबाइल अप्लिकेशन पर विज्ञापन लगा सकते है इस तरीके से भी आप ऑनलाइन कमाई कर सकते है। 

Online Money from Blog or Website (Google Se Paise Kaise Kamaye)

आप ब्लॉगर जैसे प्लॅटफॉर्म पर आसानी से मुफ़्त ब्लॉग वेबसाइट बना सकते है बस आपको एक बात का ध्यान रखना है कि जिस भी विषय पर ब्लॉग बनाते है वो अनोखा या यूनीक होना चाहिए ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग आपके ब्लॉग तक पंहुच पाए। 

फिर आपको निरंतर आधार पर अपना कॉन्टेंट प्रकाशित करना है। जैसे जैसे आपकी वेबसाइट पर यूज़र्स की संख्या बढ़ेगी तो आप Google AdSense के लिए अप्लाइ कर सकते है। 

जब Google AdSense के द्वारा अनुमति मिल जाए तो फिर आप अपने ब्लॉग पर विज्ञापन लगा सकते है फिर जैसे जैसे यूज़र्स आपकी ब्लॉग के पोस्ट पर आएँगे और अगर कोई विज्ञापन पर क्लिक करेगा तो आपकी (Online Money) कमाई चालू हो जाएगी। 

Read More

4 thoughts on “गूगल (Google) से पैसे कैसे कमाए?”

  1. hi!,I love your writing very much! share we keep up a correspondence more approximately your article on AOL? I require a specialist in this house to resolve my problem. Maybe that’s you! Having a look ahead to see you.

    Reply

Leave a Comment

error: