Swatantrata Diwas 2023 Whatsapp Status in Hindi: 15 अगस्त स्टेटस

Happy Independence Day Status in Hindi | 15 अगस्त Whatsapp स्टेटस | स्वतंत्रता दिवस स्टेटस हिंदी में

Swatantrata Diwas 2021 Whatsapp Status in Hindi

Swatantrata Diwas 2023 Status in Hindi आज़ादी के इस शुभ दिन पर, यहा हैप्पी इंडिपेंडेंस डे यानी स्वतंत्रता दिवस के लिए कुछ स्टेटस साझा किए है, स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं!

Swatantrata Diwas 2021 Whatsapp Status in Hindi

Swatantrata Diwas 2023 Status in Hindi – स्वतंत्रता दिवस स्टेटस इन हिन्दी

फना होने जाने की इज़ाजत किसी से ली नहीं जाती, वतन से मोहब्बत किसी से पूछके की नहीं जाती…वंदे मातरम्!

ये गौरव, ये अभिमान मेरा है , मै भारत का हूँ…और भारत मेरा है…जय हिन्द!

देश के लिए जिसका खून कभी खौला ना हो, जिसने वंदे मातरम् बोला ना हो… ऐसा हिन्दुस्तानी कभी मेरा दोस्त ना हो…स्वतंत्र दिवस मुबारक हो!

क्यों मरते है लोग सनम के लिए… दुपट्टा भी ना देगी कफ़न के लिए… मारना ही है तो यारो, मरो अपने ‘वतन’ के लिए, ताकि ‘तिरंगा’ तो मिले, कफन के लिए…आज़ादी का दिन मुबारक हो!

खुशनसीब है वो, जिसका खून देश के काम आए, हर किसी के मुक़दरर में ऐसा दिन ज़रूर आए, ताकि हर सच्चा हिन्दुस्तानी अपनी मिट्टी का फर्ज़ अदा कर पाए…स्वतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

सलाम है उनको जो देश की आज़ादी की खातिर सूली पर चड़ गये, सिने पे गोली खाकर हंसते हंसते दुनिया से चले गये, आने वाली पीढ़ी की आज़ादी के खुद मिट गये…हॅपी स्वतंत्रता दिवस!

सलाम करो उनको, जिनके कारण ये पावन दिन हर साल आता है, खुशनसीब है हम जो देश के सुरवीरो का खून देश के काम आता है, जिनके कारण आज़ादी भरा स्वेरा रोज आता है… स्वतंत्रता दिवस की बधाई!

सारे जहान से अच्छा ये हिन्दुस्तान हमारा है…हम बुलबुले है इसके और ये गुलिस्तान हमारा है… जय हिन्द ! वन्देमातरम !

जिस देश में हम पैदा हुए, उस देश का भक्त हमे होना चाहिए, जिस देश की मिट्टी से बना है जीवन, उस देश के ये जीवन काम आना चाहिए…स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो!

आज़ाद भारत की शमा कभी बुझने नही देंगें, आज़ादी के लिए कुर्बान हुए शहीदों के नाम कभी बदनाम नहीं होने देंगें, बाकी है जब तक लहू बदन में, तब तक भारत को नीलाम होने नही देंगे…स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो!

मिलते है आशिक हज़ारो जमाने में, पर वतन से सुंदर कोई सनम नहीं, नोटों की प्यास में, सोने-चाँदी की आस में मरे हैं कई, मगर मेरे दोस्त तिरंगे की सलामती में जानिसार हुए है, कई…आओ उनको याद करे, सलाम करे…स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!

ना ज़ुबान से, ना निगाहों से, और ना ही दिमाग से, आपको जश्न-ए-आज़ादी मुबारक सीधे दिल से…Happy Independence Day!

जानिए, कुछ रोचक ज्ञान की बाते

आज फिर से जगाते है खुद को, स्वतंत्रता के शहीदों के आगे झुकाते है खुद को…देश आज़ाद है आज़ादी का जश्न मनाने दे सबको…आज़ादी के दिन की शुभकामनाएं!

देशभक्तों के बलिदान से मिली है आज़ादी, सब मिलकर मनाओ आज आज़ादी…स्वतंत्रता के दिन की ढेर सारी बधाई!

चलो फिर आज आज़ादी के मुश्किल लम्हों को याद करते हैं, देश पर कुर्बान हुए, वीर जवानो को सलाम करते है…Swatantrata Diwas ki Subhkamnaye!

Leave a Comment

error: