Vodafone+Idea = Vi App क्या है?

vi app kya hai

वोडाफोन और आइडिया दोनों टेलीकॉम कम्पनी का 2018 में विलय हो गया था, और विलय के बाद भी दोनों अलग-अलग अपने ही नाम से व्यवसाय कर रही थी, लेकिन 2020 में वोडाफोन+आइडिया ने अपने एक नए नाम Vi (वी) को लांच किया है, VI app kya hai? इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट में दी गयी है।

V = Vodafone और I = Idea है, इसके साथ ही कंपनी ने अपनी मुख्य टैग लाइन को बदलकर “Together For Tomorrow” किया है। अब वोडाफोन आइडिया की सर्विस वेबसाइट भी बदलकर www.myvi.in हो गयी है।

myvi app kya hai in Hindi

VI app kya hai – यदि आप वोडाफोन और आइडिया टेलीकॉम के ग्राहक है तो आपको अब ऑनलाइन रिचार्ज करना है तो आप कम्पनी की नयी वेबसाइट www.myvi.in पर जाकर कर सकते है और बहुत सारे प्लान्स जो पहले की तरह की है, वो भी थोड़े से बदलाव के साथ देख सकते है, इसके अलावा आप गूगल Play Store से myvi app को अपने मोबाइल फ़ोन में भविष्य (अभी तक App Play Store पर नहीं है) में डाउनलोड करके वोडाफोन और आइडिया के ग्राहक उपलब्ध रिचार्ज प्लान्स की जानकारी प्राप्त कर पाएंगे और रिचार्ज कर पाएंगे।

सभी ग्राहकों को जो सुविधाएं अभी तक My Vodafone App पर मिल रही है, बहुत जल्द ही सभी सुविधाएं Vodafone Idea के नए मोबाइल एप्लीकेशन मायवी एप (myvi app) पर मिल पाएंगी, जिसमें ग्राहक अपना मोबाइल बैलेंस myvi app पर चेक कर पाएंग। इस बदलाव के साथ हो सकता है की कम्पनी टैरिफ प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दे, लेकिन मोबाइल के सिम के नाम और फ़ोन नंबर में अभी तक कोई बदलाव नहीं किये हैं।

आइडिया और वोडाफोन दोनों के ग्राहकों के लिए नयी contact सर्विस details इस प्रकार है –
Customer Id – customercare@vodafoneidea.com
Whats App No. 9654297000
Contact No. 198

इन सभी Contact Details के अलावा एरिया सर्किल के हिसाब से हर एरिया सर्किल के अलग “कस्टमर केयर” Number वोडाफोन-आइडिया की नई वेबसाइट https://www.myvi.in/help-support/vi-customer-care-number से ले सकते हैं।

> Google कम्पनी का भारत में निवेश, की जानकारी

कंपनी के अनुसार ग्राहकों के लिए 4G इंटरनेट के साथ ही 5G टेक्नोलॉजी भी तैयार है, जिसका फायदा वोडाफोन & आईडिया के कस्टमर्स को आने वाले समय में मिल पाएंगे, लेकिन अभी तक कंपनी 5G को लांच नहीं किया है, कंपनी का निवेश नयी पीढ़ी की नेटवर्क टेक्नॉलजी में लगातार जारी है। 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here