विभिन्न देशों के बारे में रोचक तथ्य – Amazing Facts About Different Countries

Facts about different countries in Hindi

Interesting facts about different countries, Facts about different countries in the world, Amazing facts of different countries, Facts about different countries in Hindi, different countries Rochak tathya in Hindi और Countries Facts in Hindi

हमारी दुनिया बहुत ही विशाल है जिसके बारे में हम वास्तव कितना जानते हैं, शायद बहुत ही कम! दुनिया के कई प्रसिद्ध देशों के बारे में कुछ आश्चर्यजनक और रोचक तथ्यो (facts about different countries) के बारे में आपको यहा जानने को मिलेगा।


सूडान (Sudan)

उत्तर में मिस्र और उत्तर पूर्व में लाल सागर से घिरा, पूर्वोत्तर अफ्रीका में एक देश, सूडान जहा 200 से अधिक पिरामिडों का घर है जो मिस्र के पिरामिड की तुलना में बहुत अधिक है।

facts about different countries hawaii
 
 

हवाई (Hawaii)

 

हवाई एक अमेरिकी राज्य है जो भौगोलिक रूप से ओशिनिया में स्थित है और एकमात्र ऐसा स्थान है जो पूरी तरह से द्वीपों से बना है। कॉफी प्रेमियों के लिए, हवाई व्यावसायिक रूप से कॉफी उगाने के लिए एक बेहतरीन स्थान है।

facts about different countries scotland
 
 

स्कॉटलैंड (Scotland)

 

पर्यटकों के घूमने के लिए दुनिया के शीर्ष देश के अलावा स्कॉटलैंड भी द्वीप प्रेमियों (Island Lovers) के लिए एक खास जगह है, जहा लगभग 790 द्वीप हैं।

fact of africa
 
 

अफ्रीका (Africa)

यह एक देश नहीं, यह एक महाद्वीप है, इसमें 54 देश हैं और यह 23,700,000 वर्ग मील के भूमि क्षेत्र को कवर करता है।

fact of philippines
 
 

The फिलीपींस (Philippines)

 

फिलीपींस, दक्षिण पूर्व एशिया में एक द्वीपसमूह देश है जो पश्चिमी प्रशांत महासागर में स्थित है और यह खूबसूरत देश 7641 द्वीपों से बना है।

fact of sweden - Facts about different countries
 
 

स्वीडन (Sweden)

 

स्वीडन एक ऐसा देश है जहाँ आप यूरोप में किसी भी देश की तुलना में मैकडॉनल्ड्स (McDonald’s) की संख्या सबसे अधिक पा सकते हैं।

fact of edinburgh - Facts about different countries
 
 

एडिनबर्ग (Edinburgh)

यह पहला देश था, जिसने महसूस किया कि आग वास्तव में खतरनाक है, एडिनबर्ग दुनिया का सबसे पहला शहर था, जिसके पास अपनी फायर ब्रिगेड थी।

अन्य पढ़े –

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here