Jio Mart क्या है और Whatsapp से JioMart पर ऑर्डर कैसे करे?

रिलायंस उद्योग समूह का ‘नया वाणिज्य’ मॉडल या नमूना, जिसे देश की नयी दुकान कहा जा रहा है जिससे Whatsapp के ज़रिए किराने के सामान को ऑनलाइन ऑर्डर करके अपने घर तक बिना किसी मश्कत के मंगवा सकते है। इस पोस्ट में आप विस्तार से जानेंगे jio mart kya hai?

Jio Mart — देश की नयी दुकान और किराने की ऑनलाइन खरीदारी की दुनिया।
jio mart kya hai in hindi

रिलाइयन्स जिओ ग्रूप ने अभी कुछ चुनिंदा जगहो नवी-मुंबई, ठाणे, कल्याण शहर में ही JioMart की सेवा को Whatsapp पर लॉन्च किया है, और Jio Mart App की जल्द ही online market में आने की संभावना है।

जिओ मार्ट रिलायंस का बहुत ही प्रतीक्षित ऑनलाइन से ऑफलाइन का फंडा मॉडल है, जहां पर उपयोगकर्ता सामान की जानकरी ऑनलाइन लेकर उत्पाद का चयन करके, उसको ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

Jio Mart kya hai?

Jio Mart क्या है? जिओ मार्ट एक ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस है जो की रिटेलर्स या दुकानदारो को ग्राहकों से जोड़ने का काम करता है, यानी बाकी मौजूदा ई-कॉमर्स कंपनियो की तरह जिओ मार्ट भी किसी भी तरह के सामान के लिए गोदाम नहीं रखेगा।

बल्कि स्थानीय खुदरा विक्रेताओं और किराना व्यापारियों को अपने उत्पादों को Jio Mart के ऑनलाइन पोर्टल पर सूचीबद्ध करने और उनको ग्राहकों को सामान बेचने की अनुमति देगा। जहा से फिर ग्राहक सीधे Jio Mart के ऑनलाइन पोर्टल जैसे वेबसाइट और मोबाइल अप्लिकेशन के ज़रिए अपनी ज़रूरत के सामान को चुन के इंटरनेट पर ऑनलाइन ऑर्डर कर देगा।

Jio Mart से शॉपिंग के क्या-क्या फायदे है?

जिओमार्ट पर 50,000 से ज़्यादा किराने के उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे और होम डिलीवरी करने के लिए, कोई न्यूनतम मूल्य जैसी कोई शर्तेँ बाधा नही बनेगी, इसका मतलब की Jio Mart से कोई भी कम कीमत वाली वस्तु भी खरीद सकते है।

किसी सामान या उत्पाद की वापसी करने पर कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा और जिओ मार्ट से एक्सप्रेस डिलीवरी की जाएगी, इसका मतलब सामान का वितरण कम समय में किया जाएगा ताकि ज़्यादा इंतज़ार नही करना पड़े।

jio mart kya hai

WhatsApp से Jio Mart पर ऑर्डर कैसे करे?

जिओ मार्ट पर ऑर्डर करने के लिए, उपयोकर्ता को पहले Jio Mart के Whatsapp बिजनेस नंबर 88500 08000 को अपने Whatsapp पर सेव करना होगा, बस फिर ‘Hi’ टाइप करना है, उसके बाद जिओ मार्ट कंपनी ग्राहक के Whatsapp अकाउंट पर एक लिंक भेज देगी।

इस  लिंक से 30 मिनिट के अन्दर ही आपको ऑनलाइन शॉपिंग करनी होगी, 30 मिनिट के बाद इस लिंक को एक्सेस नही कर पाएंगे।

जिओ मार्ट का लिंक एक वेबपेज पे लेकर जाता है जहाँ ग्राहक को अपना व्यक्तिगत विवरण जैसे मोबाइल नंबर, क्षेत्र और घर का नंबर आदि दर्ज करना होता है

ऑर्डर जेनरेट या उत्पन्न होने के बाद जिओ मार्ट ग्राहकों को किराने की दुकान के पते के विवरण और गूगल मेप पर लोकेशन के साथ एक बिल का चालान भेजता है।

एक बार ऑर्डर तैयार होने के बाद ग्राहक को जिओ मार्ट के किराना पार्टनर से आपको एक एसएमएस मिलेगा और आपका आर्डर 2 दिन के अन्दर ही डिलीवर हो जायेगा।

order on jio mart on whatsapp

Whatsapp का उपयोग, आज हम लोगो को मोबाइल से अपने व्यवसायों को बेहतर बनने और उत्पादों की ऑनलाइन खरीदारी Jiomart online order service के ज़रिए करवाने में सक्षम साबित हो रहा है।

6 Replies to “Jio Mart क्या है और Whatsapp से JioMart पर ऑर्डर कैसे करे?”

  1. इस article में दी जानकारी बहुत usefull है। लेकिन अगर आप इसके बारे में और अधिक जानना चाहते है तो यहाँ Click करे।

  2. Hello very nice blog!! Man .. Excellent .. Amazing .. I’ll bookmark your blog and take the feeds additionallyKI am glad to find numerous useful info right here within the post, we want work out extra strategies in this regard, thanks for sharing. . . . . .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *